प्रति दिन एक मंदिर – त्यागराजस्वामी

Date:

Share post:

प्रति दिन एक मंदिर – त्यागराजस्वामी

वादीवुदई अम्मान उदानुरई त्यागराजस्वामी मंदिर, तिरुवोट्टियूरी प्रति दिन एक मंदिर – त्यागराजस्वामी

उत्तरी चेन्नई चेन्नई शहर का औद्योगिक चेहरा है क्योंकि इसमें बड़ी संख्या में रिफाइनरी और परिवहन कंपनियां हैं।

साथ ही इसकी घनी आबादी है। वडुदई अम्मन उदानुरई त्यागराज स्वामी मंदिर उत्तरी चेन्नई के एक प्रमुख क्षेत्र थिरुवोट्टियूर में स्थित है।

इस स्थान पर ज्ञान शक्ति के रूप में जन्म लेने वाली वदिवुदई अम्मन अपने भक्तों को इस दुनिया में बुद्धिमान और ज्ञानी बनने का आशीर्वाद देती हैं।

उचिक मॉर्निंग पूजा
इसके अलावा, हर दिन, सुबह की पूजा के दौरान, वह लाल साड़ी पहनता है और भक्तों की सभी इच्छाओं को पूरा करने के लिए देवी को कटहल चढ़ाता है।

जैसा कि माना जाता है कि इस मंदिर को दुनिया में पहली बार बनाया गया था, भगवान शिव जो यहां उठे हैं, उन्हें आदिपुरीश्वर (भगवान शिव का पहला रूप) के रूप में जाना जाता है।

दिखने में, मूलवा तिरुवरुर थायकेसर जैसा दिखता है और त्यागराज स्वामी के नाम से जाना जाता है।

मंदिर ने अपने प्राचीन स्वरूप को बरकरार रखा है। जैसे ही हम मंदिर में प्रवेश करते हैं, हम दिव्य शांत वातावरण का स्वागत करते हुए महसूस कर सकते हैं।

इसके अलावा, तथ्य यह है कि कोइल प्राकार फुटपाथ रेतीले समुद्र तट पर स्थित है, चेन्नई जैसे शहर में एक शानदार अवसर है।

रेत पर चलना हमारे पैरों के लिए सुखदायक और सुखदायक है। इसका आनंद लेते हुए कोई भी गणेश मंदिर तक पहुंच सकता है।

एक बहुआयामी भगवान
जैसा कि नाम से पता चलता है, भक्तों को मुखी देवता के दर्शन, देवी को सारथा माला और 25 रुपये में एक विशेष दर्शन प्रवेश टिकट दिया जाएगा।

दयालु आंखों और सुंदर उपस्थिति के साथ, हम बहुत करीब से देवी के दर्शन कर सकते हैं, हमारी आंखों में खुशी के आंसू हैं। देवी को कुंगुम चढ़ाना भी शुभ होता है।

वहां से कुछ ही कदम की दूरी पर त्यागराज स्वामी के दर्शन हो सकते हैं। प्रसाद के रूप में प्राप्त विभूति को अपने माथे पर लगाकर हम आदिपुरेश्वर (भगवान शिव का पहला रूप) के मंदिर तक पहुंच सकते हैं।

आदिपुरेश्वरी
उन्हें फक्तर विदंकर और पिकापक्का नादेर के नाम से भी जाना जाता है। आदिपुरेश्वर इनर प्राकारम में, नयनमार, दक्षिणामूर्ति, दुर्गाई अम्मन, विष्णु, आदि शंकर और वट्टापिराय अम्मन के 63 मंदिर हैं।

मंदिर के बाहरी हिस्से में कई आश्चर्य हमारा इंतजार कर रहे हैं। 27 नक्षत्रों के लिए 27 लिंग हैं। भक्त अपने सितारों के लिए लिंगम की पूजा करते हैं।

इसके अलावा, बाहरी प्रकरम में, वक्र काली, खुली हवा में आकाश लिंगम, अन्नामलाईयार, नागलिंगम, बाल शिव, कालहस्तीश्वर, भैरव और सुब्रमण्यर एक अलग गर्भगृह में भक्तों की कृपा करते हैं।

कल्याण सुंदरेश्वरी


थेप्पाकुलम से सटे कल्याण सुंदरेश्वर का मंदिर और मुख्य वृक्ष महिझंबू वृक्ष है। यह इस पेड़ के नीचे था कि चार में से एक की मृत्यु हो गई

सुंदरार और संगियार का विवाह भगवान शिव ने किया था। इस मंदिर में यह आयोजन हर साल बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है।

प्रति दिन एक मंदिर – त्यागराजस्वामी

हवा के माध्यम से
चेन्नई हवाई अड्डा

ट्रेन से
चेन्नई रेलवे स्टेशन से अक्सर ट्रेनें चलती हैं।

सड़क द्वारा
चेन्नई और उसके आसपास से इस शहर के लिए अक्सर बसें चलती हैं।

प्रति दिन एक मंदिर – त्यागराजस्वामी

सोचो9

जन्मदिन/वर्षगांठ की शुभकामनाएं पाने के लिए यहां क्लिक करें।

#दिनम उरुत्रुक्षिल-नागराजवामी #कल्या सुदारेश्वार #अधिपुरीस्वार #टिरुवारु हाइड्रेशनकेशराई #वदियुदाय अम्मन #हाइड्रोजनरेशनगराजवामी

Related articles

செந்தில் பாலாஜி ஜாமின் கோரிய மனு மீது உயர்நீதிமன்றம் நாளை தீர்ப்பளிக்கிறது

முன்னாள் அமைச்சர் செந்தில் பாலாஜி ஜாமின் கோரிய மனு மீது சென்னை உயர்நீதிமன்றம் நாளை தீர்ப்பளிக்கிறது. சட்டவிரோத பண பரிமாற்ற தடை சட்ட வழக்கில்...

காணமால் போன அப்பத்தா ஓநாயாய் முறைக்கும் குணசேகரன் எகிறும் எதிர்நீச்சல்!

காணமால் போன அப்பத்தா ஓநாயாய் முறைக்கும் குணசேகரன் எகிறும் எதிர்நீச்சல்! தொலைக்காட்சியில் பல சீரியல்கள் ஒளிப்பரப்பபட்டாலும் திடீரென்று ஒரு சீரியல் மக்கள் மத்தியில் வரவேற்பை பெறும்....

சனி பகவானால் பணமழையில் நனையபோகும் 4 ராசிகள்

சனி பகவானால் பணமழையில் நனையபோகும் 4 ராசிகள் சூரிய பகவானின் மனைவியான உஷா தேவி ஒரு சிறந்த சிவபக்தையாவார். அவருக்கு தன்னுடைய பலம் குறைந்து கொண்டே...

ஊட்டியில் 15 மணி நேரத்தில் உருவாக்கப்பட்ட பாலம்

ஊட்டியில் 15 மணி நேரத்தில் உருவாக்கப்பட்ட பாலம் நீலகிரி இதன் இயற்கை அழகு மற்றும் இனிமையான காலநிலையின் காரணமாக ஐரோப்பியர்களை கவர்ந்த இடமாக இருந்தது. 1818 ஆம்...